July 23, 2024

News Solid

सच की हद तक

इंडियन ऑयल कंपनी ने पेट्रोल पंम्पो पर स्वच्छता पखवाड़ा के तहत स्वच्छता अभियान चलाया और लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया।

संवाददाता
Share This News

इंडियन ऑयल कंपनी ने पेट्रोल पंम्पो पर स्वच्छता पखवाड़ा के तहत स्वच्छता अभियान चलाया और लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया।
बरेली के बहेड़ी तहसील क्षेत्र के कनमन फाइलिंग स्टेशन पर इस दौरान हेमन्त राठौड़ कार्यकारी निदेशक एवं राज्य प्रमुख उत्तर प्रदेश एसओ ने कहा कि स्वच्छता न केवल हमें शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ बनाती है बल्कि महामारियों को रोकने में भी बहुत मदद करती है उन्होने आगे कहा कि ठोस कचरा प्रबंधन और ई-कचरा प्रबंधन हमारे आस-पास के स्वास्थ्य और स्वच्छता को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण हैं हम सभी को यह सुनिश्चित करना है कि हमारे घर के किचन से निकला कचरा और ई-कचरे का सही तरीके से निपटान किया जाए।

भारत को स्वच्छ एवं हरा-भरा बनाने हेतु अपने स्तर पर योगदान करना चाहिए। एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हमें न केवल स्वच्छता अपनानी होगी बल्कि स्वच्छता के प्रति जागरूकता भी फैलानी होगी हमारे माननीय प्रधानमंत्री ने स्वच्छ और हरित भारत के लिए

अपने विजन के अंतर्गत 2 अक्टूबर 2014 को स्वच्छ भारत मिशन शुरू किया था उनका ये दृष्टिकोण हर किसी के डीएनए में गहरे से उतर जाए, इसलिए इसके क्रियान्वयन के प्रयासों में तेजी लाने के लिए ही अप्रैल 2016 में स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत की गई जिसका उद्देश्य मंत्रालयों, विभागों और अन्य कार्यालयों को साथ जोड़ते हुए स्वच्छता की आदतों और गतिविधियों पर एक पखवाड़े तक पूरी तरह केंद्रित रहकर काम किया जाए।
कार्यक्रम में डीसीएम बरेली हिमांशु शर्मा सेल्स अफसर हर्षित आर्य सलीम अख्तर आदि लोग उपस्थित रहे।


Share This News