June 15, 2024

News Solid

सच की हद तक

आधा दर्जन दुकानों औऱ मकान में हो रहे अवेध निर्माण को रोका गया

शाहिद अंसारी संवाददाता
Share This News

बहेड़ी। जिला पंचायत द्वारा बनाये गये सुपर मार्केट में दुकानो को तोड़कर उनका दोबरा निर्माण शुरु होने औऱ बाजार मोहल्ले के एक मकान को तोडकर दोबारा किये जा रहे निर्माण को जिला पंचायत सदस्य सूर्या कुर्मी ने की शिकायत के बाद पहुंची टीम ने निर्माण कार्य रुकवा दिया। टीम ने अब तक हो चुके निर्माण को स्वयं हटाने के कहते हुए ऐसा न करने पर निर्माण कार्य को जेसीबी से तोडने व जुर्माना वसूलने की भी चेतावनी दी है।
     नगर में जिला पंचायत की काफी संपत्ति पड़ी हुई है। मोहल्ला कानूनगोयान में कई लोगो ने इसका स्वरूप बदलकर नये निर्माण कर दिये हैं। कानूनगोयान मोहल्ले में एक डॉक्टय को जिला पंचायत से एक मकान आवंटित किया था जिसमें काफी जगह खाली पडी हुई थी। उनके निधन के बाद इस भूखंड को जिला पंचायत को अपने कब्जे में लेना था लेकिन सांठगांठ कर इस भूखंड पर उनकी बेटी ने अपना कब्जा जमा लिया। बताया जाता है कि जिला पंचायत से अनुमति लिये बिना इस मकान का पुर्ननिमार्ण करना चालू कर दिया गया। बताया जाता है कि शिकायत के बाद जिला पंचायत से टीम नोटिस तामील कराने पहुंची तो उससे पहले मकान में ताला लगाकर सब लोग गायब हो गये।


     इसके बाद टीम सुपर मार्केट पहुंची जहाँ दुकान नंबर 15 व 27 में किये जा रहे पुनारनिर्माण को टीम ने रुकवा दिया। दोनो दुकानो औऱ मकान के निर्माण पर रोक लगाने के बाद नोटिस चस्पा कर चेतावनी दी गई है कि अगर स्वयं निर्माण ध्वस्त नही किया गया तो पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में जिला पंचायत विभाग निर्माण को ध्वस्त कर भारी जुर्माना भी वसूलेगा। उधर जिला पंचायत सदस्य सूर्या कुर्मी ने कहा कि मोहल्ला बाजार कानूनगोयान में आवास को जिसके नाम से आवंटन किया गया था उनका निधन हो चुका है। जिला पंचायत अब इस आवास से कब्जा खाली कराकर स्वंय अपने कब्जे में लेगा। इसके लिए वह जिला पंचायत अध्यक्षा से वार्ता कर चुके हैं।


Share This News