May 26, 2024

News Solid

सच की हद तक

झाड़ियां में 4 दिन बाद मिला महिला का शव, परिजनों का आरोप लूट के बाद महिला की हत्या।

शाहिद अंसारी संवाददाता
Share This News

बरेली । में एक महिला की लाश झाड़ियों में मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई शव देखने पर प्रतीत होता है कि शव 3 4 दिन पुराना है मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा घटना की जांच में जुट पुलिस । बरेली के मीरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम गूला निवासी रोशन लाल की 65 वर्षीय पत्नी रेशमा देवी की बाजार से आते समय अज्ञात बदमाशों ने रास्ते में लूट करने के बाद हत्या कर दी महिला का शव चार दिन बाद शमशान भूमि के पास जंगल में झाड़ियो में पड़ा मिला पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा , हत्या की जांच में जुटी। मृतका के बेटे रोहताश ने बताया वह अपनी मां रेशमा देवी को 12 अक्टूबर को मोटरसाइकिल से मीरगंज की बाजार लेकर गया था रोहतास ग्राम रोजगार सेवक है वह अपने काम से मीरगंज में रुक गया और बाजार से लिया सामान लेकर रेशमा देवी को टेंपो में बैठाल कर मीरगंज से घर भेज दिया। रोहित का कहना है कि उसकी मां रेशमा देवी गांव से 2 किलोमीटर की दूरी पर बस अड्डा है जहां से उतरकर पैदल घर जा रही थी तभी उसकी मां रास्ते से गायब हो गई परिवार वालों ने उनकी काफी तलाश की लेकिन रेशमा देवी का कोई पता नहीं चला। जिसके बाद थाना मीरगंज में रेशमा देवी की गुमशुदगी की तहरीर भी दी थी।

मृतका के बेटे ने बताया उसको गांव के पास के रहने वाले एक युवक ने शमशान भूमि के पास एक थैला सामान से भरा हुआ देखा थैला और एक गत्ता का डिब्बा रखा हुआ था युवक को जानकारी थी कि रोहिताश की माँ बाजार के सामान के साथ गायब हो गई है तो उसने उस समान को उठाकर रोहताश के घर पर पहुंचाया और कहा की यह सामान तुम्हारा है जिसपर रोहतास ने युवक से कहा यह मेरा सामान है कहा मिला उसने बताया शमशान भूमि के पास रखा हुआ मिला है। जिसपर परिवार बालो ने शमशान भूमि के पास रेशमा देवी की तलाश शुरू की तो शमशान भूमि के आसपास तलाश करने पर भी रेशमा देवी नही मिली। शमशान भूमि के पास झाड़ियां की तरफ से बदबू आ रही थी तो जब वहां जाकर देखा तो रेशमा देवी की लाश पड़ी हुई थी उनके जेवर सभी गायब थे मुंह पर कोई केमिकल की तरह पड़ा हुआ था जिससे उनका चेहरा जल चुका था कपड़े फटे हुए थे ।
रोहताश का यह भी कहना है कि नल अड्डा से घर जाते समय रास्ते में अज्ञात बदमाशों ने रेशमा देवी के कान के कुंडल , गले की चैन पेंडल , चांदी की पायल , हाथ के खडूआ लूट लिए और हत्या कर शव शमशान भूमि के पास झाड़ियों में डाल दिया 4 दिन बाद उनका शव मिला है कोई गांव का व्यक्ति हो सकता है या जान पहचान बाला हो सकता है लूट करने के बाद चेहरे पर केमिकल डालकर पहचान छुपाने की कोशिश की है पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेज और घटना की जांच में पुलिस जुट गई।


Share This News