April 16, 2024

News Solid

सच की हद तक

जे,एंड,ए, ग्रुप के सीएमडी ने एच के इंडस्ट्रीज के पार्टनर पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

शाहिद अंसारी संवाददाता
Share This News

पुलिस ने एच के इंडस्ट्रीज फर्म के आठ पार्टनर पर दर्ज किया मुकदमा

बहेड़ी। जे एंड ए ग्रुप के चेयरमैन व कांग्रेसी नेता सलीम अख्तर ने एच के इंडस्ट्रीज फर्म पर कब्ज़ा न देने औऱ जान माल का खतरा होने का अंदेशा बताते हुए 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। सलीम अख्तर का कहना है कि नैनीताल बैंक शाखा बहेड़ी का एच के इंडस्ट्रीज मोहम्मदपुर पर लोन था। लोन अदा न करने पर बैंक ने इंडस्ट्रीज के खिलाफ कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी थी। इस दौरान इंडस्ट्रीज के सभी पार्टनर ने इंडस्ट्रीज की कीमत 3 करोड़ 15 लाख रूपये नियत की थी।

मोहल्ला गोदाम निवासी सलीम अख्तर पुत्र जमील अहमद का कहना है कि इंडस्ट्रीज के सभी पार्टनर ने बैंक की वसूली प्रक्रिया के दौरान फर्म पर बैंक के लोन की अदायगी के लिये उनसे वार्ता की जिसपर उन्होंने बैंक प्रबंधन व उच्च अधिकारियो से फर्म की देनदारी के बारे में बातचीत की। इसके बाद फर्म के सभी पार्टनर्स ने उन्हें अपने 100 प्रतिशत शेयर बेच दिए। इसके बाद उन्होंने बैंक की लोन राशि 1 करोड़ 12 लाख रूपये बैंक को अदा कर दिए औऱ जो पार्टनर्स की बकाया रकम बची थी वह पार्टनर्स को अदा कर दी। बीते नवंबर 2020 में इंडस्ट्रीज के 65 प्रतिशत शेयर होल्डर ने फर्म को विक्रय करने का सौदा इकरारनामा के माध्यम से किया था।

कांग्रेसी नेता सलीम अख्तर का कहना है कि उन्हें उक्त इंडस्ट्रीज पर दिनांक फरबरी 2022 तक कब्ज़ा व दखल देने की बात कही गई थी लेकिन इंडस्ट्रीज के 35 प्रतिशत पार्टनर की नियत में खोट आ गया औऱ वह फर्म पर कब्ज़ा व दखल देने में टालमटोल कर रहे हैं। उनका कहना है कि उक्त लोग उनके साथ धोखाधडी कर उक्त फर्म को किसी दूसरे व्यक्ति को बेचने का षड्यंत्र रच रहे हैं। उनका कहना है कि इंडस्ट्रीज के 35 प्रतिशत पार्टनर तो कब्ज़ा देने के लिये तैयार हैं लेकिन 65 प्रतिशत पार्टनर उन्हें फर्म पर कब्ज़ा न देकर आर्थिक हानि पहुँचाने की कोशिश कर रहे हैं। इस मामले में पुलिस ने सलीम अख्तर की शिकायत पर हाजी कमरुद्दीन, बदरुद्दीन, नूरुउद्दीन, मुईनदीन उर्फ भूरा, नसरुद्दीन, जहीरुउददीन निवासी मोहल्ला मोहम्मदपुर बहेड़ी व मुख़्तायार अहमद, अफसाना निवासी मोहल्ला टांडा बहेड़ी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।


Share This News