April 16, 2024

News Solid

सच की हद तक

देवरनिया कस्बे में एक किशोर द्वारा धर्म विशेष के विरूद्ध आपत्तिजनक पोस्ट डालने से साम्प्रदायिक तनाव फैला गया देवरनिया में धार्मिक भावनाऐं भड़काने पर तनाव। आला अधिकारियों समेत आसपास के थानों का फोर्स बुलाया।किशोर गिरफ्तार।

संवाददाता शाहिद अंसारी
Share This News

देवरनिया । देवरनिया में एक किशोर द्वारा इन्स्टाग्राम पर एक धर्म विशेष के विरूद्ध डाली गई पोस्ट से मामला भड़क गया।मामले को दूसरे सांप्रदाय का होने पर कोतवाली पुलिस के हाथ पांव फूल गए।उच्च अधिकारीयों को सूचित कर समीपी थानों का फोर्स बुला लिया गया। आलाधिकारी के मौके पर पहुंचने पर किशोर को गिरफ्तार कर मामला शांत कराया दिया गया।
देवरनिया के वार्ड नं एक निवासी शिया राम के पुत्र प्रिंस बाल्मिकी ने अपने इन्स्टाग्राम एकआउन्ट से इस्लाम के विरुद्ध आपत्तिजनक पोस्ट डाली दी।बीती रात जब लोग नमाज़ पढ़ने जामा मस्जिद पहुंचे तो मामले का पता लगने पर तनाव फैला गया।हल्का इंचार्ज को मामले की भनक लगते ही कोतवाली को खबर पहुंच गई। कोतवाली पुलिस के हाथ-पांव फूल गए।घटना स्थल पहुंची । कोतवाली पुलिस ने मामले को देख आला अधिकारियों को अवगत करा दिया।सूचना पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मुकेश प्रताप, उपजिलाधिकारी बहेड़ी अजय उपाध्याय, पुलिस क्षेत्राधिकारी बहेड़ी डा०तेजवीर सिंह पहुंच गए।साथ ही समीपी कोतवाली बहेड़ी, भोजीपुरा, शेरगढ़, शीशगढ़ थानों की पुलिस को बुला लिया गया।उप निरीक्षक विकास यादव की तहरीर पर किशोर के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कर गिरफ्तार कर मस्जिद के नमाजियों को समझा कर घर भेज दिया गया। जब कि जामा मस्जिद के बाहर इकत्रित होने पर हेड कानिस्टविल शमसउलहसन की तहरीर पर 150 से 200 लोगों के विरुद्ध धारा 144 के उल्लंघन की कार्यवाही की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।


Share This News