May 26, 2024

News Solid

सच की हद तक

आजम खान व अब्दुल्ला आजम को जेल में क्या सुविधा है जानिए पूरी खबर ।

शाहिद अंसारी संवाददाता
Share This News

Exclusive – फर्ज़ी जन्म प्रमाण पत्र मामले में MP-MLA कोर्ट ने सपा नेता आज़म खान, उनकी पत्नी तंजीम फ़ातिमा और बेटे अब्दुल्ला आज़म को 7-7 जेल की सज़ा सुनाई है. फिलहाल, तीनों यूपी की रामपुर जिला जेल में बंद हैं. जेल प्रशासन द्वारा कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद तीनों को कैदी नंबर भी आवंटित कर दिया है.

इस बीच मंत्री, सांसद और विधायक जैसे पदों पर रह चुके इस राजनीतिक परिवार के सदस्यों के रामपुर जिला जेल में दिन-रात कैसे गुज़र रहे इसको लेकर जिला जेल अधीक्षक प्रशांत मौर्य ने जानकारी दी. सामान्य बंदियों की तरह ट्रीट किया गया इस विषय पर जेल अधीक्षक, प्रशांत मौर्य ने बताया कि यह बात सही है यह तीनों लोग हमारी जेल में निरुद्ध किए गए हैं. एक मामले में इनको 7 साल की सजा हुई है. एक और मामले में यह हवालाती के तौर पर विचाराधीन आए हैं. इनको जेल में प्रवेश के उपरांत जैसे सामान्य बंदियों का प्रोसीजर होता है वही फॉलो किया गया है.

रामपुर जिला जेल अधीक्षक ने बताया कि जो भी बंदी हमारे यहां आते हैं उनको एक सीरियल नंबर दिया जाता है. जिसे क्रम संख्या या सामान्य बोलचाल में बंदी संख्या कहते हैं. आजम खान को 338 और तंजीन फातिमा को 339 नंबर मिला है. वहीं, अब्दुल्ला आजम को 340 नंबर मिला है.


Share This News