July 23, 2024

News Solid

सच की हद तक

बरेली में बड़ा हादसा, झोपड़ी में आग लगने से तीन बच्चों की जिंदा जलकर मौत, एक गंभीर

संवाददाता आदिल बेग
Share This News

बरेली। घर की छत पर खेल रहे तीन बच्चों की वहां रखे पुआल में आग लगने से जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई। अन्य एक बच्ची गंभीर रूप से झुलस गई।

तीन मासूमों की मौत से अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया। मौके पर जिला अधिकारी से लेकर आईजी, एडीजी समेत तहसील अधिकारी व पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान में लेते हुए दुख व्यक्त किया है
जानकारी के अनुसार फरीदपुर के गांव नवादा बिलसंडी में रामदास का मकान है। उसकी छत पर पुआल रखा था। दोपहर के वक्त उसमें आग लग गई। वहीं पास में खेल रहे बच्चे आग की चपेट में आ गए। देखते ही देखते वह गंभीर रूप से झुलस गए। कुछ ही देर में पूरी झोपड़ी ने आग पकड़ ली। मासूम बच्चे लपटों के बीच में फंस गए। बच्चों की चीख-पुकार सुनकर परिजन और पड़ोस के लोग मौके पर दौड़े। उन्होंने बॉल्टियां में पानी भरकर किसी तरह आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन तब तक चारों बच्चे बुरी तरह झुलस चुके थे। इनमें प्रियांशी (5) पुत्री भीम, मानवी (3) पुत्री अमिताभ, नैना (5) पुत्री सुखवीर की मौके पर ही मौत हो गई। चौथी बच्ची नीतू (6) पुत्री अमिताभ की हालत गंभीर है।  घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। जब इसका पता अधिकारियों को चला तो घटना स्थल पर गाड़ियां दौड़ पड़ीं। जिला अधिकारी रविंद्र कुमार, एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान, समेत तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

मुख्यमंत्री ने किया घटना पर शोक व्यक्त
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद बरेली में आग लगने से हुए हादसे का संज्ञान लेकर मृतक बच्चों के परिवार को शोक संतप्त संवेदना व्यक्त की है मुख्यमंत्री  ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। मुख्यमंत्री जी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।


Share This News