May 26, 2024

News Solid

सच की हद तक

नाबालिक का अपहरण कर अलीगढ़ में जबरन शादी कराने के मामले में तीन आरोपित गिरफ्तार, एसपी ने कहा गैंगस्टर एक्ट के तहत होगी कार्रवाई

Share This News

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में नाबालिग लड़की का अपहरण कर उसे बेच दिया गया फिर उसकी जबरन शादी कराने का मामला प्रकाश में आया है। इस प्रकरण में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल रबाना कर दिया है। शहर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में स्थित ननिहाल में रहने वाली नाबालिग लड़की का एक अप्रैल को अपहरण हो गया था। 12 अप्रैल को लड़की के मामा के नंबर पर लड़की ने ही फोन किया तो मामा पुलिस के साथ अलीगढ़ पहुंचकर उसे बरामद किया लड़की का शनिवार को कोर्ट में बयान हुआ और तीन लोगों पर मुकदमा कराया गया। पुलिस ने रविवार को तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

महराजगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली एक नाबालिग लड़की शहर कोतवाली के एक गांव स्थित अपने ननिहाल में रह कर पढ़ती थी। एक अप्रैल को वह गायब हो गई। परिजनों ने बलरामपुर चौकी पर गुमशुदगी दर्ज कराई। 12 अप्रैल को लड़की ने मामा को फोन कर बताया कि उनके घर में किराये पर रहने वाली सुशीला व दूसरी महिला मुन्नी उसे लेकर अलीगढ़ आई और उसका विवाह करा दिया। मामा ने पुलिस से संपर्क किया और शहर कोतवाली पुलिस के साथ अलीगढ़ जाकर नाबालिक को बरामद कर ले आए। शनिवार को उसका कोर्ट में बयान हुआ। और परिजनों की तहरीर पर शहर कोतवाली में मुन्नी , सुशीला और अलीगढ़ के नेवादा के रहने वाले राहुल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। शहर कोतवाली पुलिस ने रविवार को ही तीनों नामजद अभियुक्तों को पुलिस निकली थी। हाफिजपुर से गिरफ्तार कर लिया।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि लड़की की खरीद-फरोख्त की गई है। मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जांच जारी है अन्य लोगों का नाम प्रकाश में आएगा तो उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी। बताया कि तीनों मिलकर एक गैंग के रूप में काम कर रहे थे। इन सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।


Share This News