February 28, 2024

News Solid

सच की हद तक

फौजी की बेटी काजल सोंलकी ने देश सेवा करने के लिए निकाला नया तरीका

sameer khan. .8630807345
Share This News

यदि इंसान अपने जज्बे को सफलता की कुंजी बना ले तब उसके सफलता क़दम चुम सकती है। ऐसा ही कुछ जनपद उधम सिंह नगर काशीपुर के एक छोटे से गांव में रहने वाली फौजी की बेटी ने फौजी बनने का ऐसा रास्ता चुना जो उसकी सफलता मिलने के साथ साथ आत्म रक्षा की भी कुंजी बना ली हैं । LLB करने वाली एक छात्रा ने देश सेवा का निर्णय लिया और उसने बॉसिंग में हिस्सा लेकर कड़ी मेहनत और लगन से नार्थ जॉन में अपनी जगह बना ली। अब इस कामयाबी को ये देश सेवा को न्योछावर करना चाहती हैं।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

आपको बता दें कि उधम सिंह नगर के एक लो कॉलेज एससी गुड़िया लॉ कॉलेज की काजल सोलंकी का बाक्सिंग में नार्थ जोन के लिए चयन हो गया है जिसको लेकर माता पिता और अध्यापक गण गद गद हैं। बाजपुर रोड़ स्थित सत्येंद्र चंद्र गुड़िया लॉ कॉलेज की बीबीए एलएलबी की छात्रा का कुमाऊँ विश्वविद्यालय की टीम में नार्थ जोन के लिए चयन हो गया। कुमाऊँ विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित अन्तर महाविद्यालय बाक्सिंग प्रतियोगिता रूद्रपुर स्टेडियम में आयोजित की गई थी जिसमें कुमाऊँ विष्वविद्यालय बाक्सिंग टीम का चयन किया गया। संस्थान के क्रीड़ा। चयनित टीम 12 जनवरी को टीम हरिद्वार रेलवे स्टेशन से पंजाब के लिए रवाना होगी।

पवन कुमार बक्शी ने बताया कि उनके एससी गुड़िया लॉ कॉलेज की काजल सोलंकी का बाक्सिंग में नार्थ जोन के लिए चयन हो गया है। जिसके बाद ये बहुत बड़ी बाद है की उनके कॉलेज से एक छात्रा का चयन हुआ है। उन्होंने ये भी बताया कि इस समय बाक्सिंग गेम एक दम लुप्त होता दिखाई दे रहा है ऐसे में उनके लिए एक गर्व विषय है जो एक छात्रा का बाक्सिंग नार्थ जॉन में चयन हुआ है।

काजल सोलंकी के पिता मेहर सिंह फौजी

काजल सोलंकी ने बताया कि उनके पापा आर्मी में उनका भी सपना देश सेवा करने का है जोकि वह भी फौज में जानी चाहती हैं लेकिन उन्होंने पहले लॉ की पढ़ाई के लिए प्रवेश लिया उसके बाद उन्होंने बाक्सिंग गेम में रूचि है जिस रूचि को उन्होंने अपना कामयाबी का सपना बना दिया अब वह इसी गेम के जरिये फौज में जाना चाहती हैं। बाक्सिंग के नार्थ जॉन में चयन होने के बाद वह बेहद खुश है जिसका सिरे अपने माता पिता और कॉलेज के गुरु को देती हैं।

वही काजल सोलंकी के पिता मेहर सिंह फौज में हवलदार के पद पर अगरतला में तैनात है । जब काजल सोलंकी ने अपने पिता मेहर सिंह को फोन पर जानकारी दी की मेरा बॉक्सिंग नॉर्थ जोन में सिलेक्शन हो गया है तब उनका खुशी का ठिकाना नहीं रहा । और उन्होंने अपनी बेटी को आगे बढ़ने की दुआएं दी और अपनी खुशी का इजहार करते हुए अगरतला से ही फोन पर व्हाट्सएप के माध्यम से एक वीडियो रिकॉर्ड करके भेजी


Share This News