February 28, 2024

News Solid

सच की हद तक

वृक्षारोपण एवं पर्यावरण संरक्षण अभियान

Share This News

सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण उधम सिंह नगर श्री सचिन कुमार पाठक के द्वारा बताया गया कि माननीय उत्तराखण्ड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल से प्राप्त निर्देशों के क्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, ऊधम सिंह नगर द्वारा जनपद ऊधम सिंह नगर में दिनांक 21-06-2023 से 21-07-2023 तक एक माह के लिए मानव जाति के अस्तित्व के लिए पेड़ों का महत्व एवं वृक्षारोपण एवं पर्यावरण संरक्षण के संबंध में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

उक्त अभियान के दौरान दिनांक 21-06-2023 से 21-07-2023 तक “मानव जाति के अस्तित्व के लिए पेड़ों का महत्व” तथा “वृक्षारोपण एवं पर्यावरण संरक्षण” के उद्देश्य के साथ जनपद ऊधम सिंह नगर में न्यायालय परिसरों में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण परिसर में समस्त स्कूलों / कॉलेजों में समस्त सरकारी कार्यालयों में एवं अन्य उपर्युक्त स्थानों में उक्त अभियान चलाया जायेगा जिसमें वन विभाग / उद्यान विभाग के सहयोग से जगह-जगह औषधीय एवं फलीय पौधों का वृक्षारोपण कर उनकी प्रभावी देखभाल की जायेगी। विभिन्न स्कूलों में जागरूकता रैली निकाली जायेगी, जिसका उद्देश्य वृक्षारोपण के महत्व एवं पर्यावरण संरक्षण के संबंध में आम जनता को जागरूक करना होगा। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, ऊधम सिंह नगर द्वारा जनपद के दूरस्थ क्षेत्रों / शहरी क्षेत्रों / ग्रामीण क्षेत्रों में निवासरत लोगों को वृक्षारोपण के महत्व एवं पर्यावरण संरक्षण के संबंध में जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। उक्त अवधि में “मानव जाति के अस्तित्व के लिए पेड़ों का महत्व” तथा “वृक्षारोपण एवं पर्यावरण संरक्षण” आदि के संबंध में निबन्ध / स्लोगन / पेंटिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा।

सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ऊधम सिंह नगर द्वारा आम जनता से अपील की गयी है कि वह भी दिनांक 21-06-2023 से 21-07-2023 तक एक माह के लिए चलाये जा रहे अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले तथा अपनी सहभागिता से मानव जाति के अस्तित्व के लिए पेड़ों का महत्व को समझते हुये वृक्षारोपण एवं पर्यावरण संरक्षण आदि के संबंध में अधिक से अधिक पेड़ों का वृक्षारोपण कर उनकी उचित देखभाल करेंगे। साथ ही साथ अपने परिवार व समाज को भी वृक्षारोपण एवं पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करेंगे


Share This News