May 26, 2024

News Solid

सच की हद तक

पं दीनदयाल उपाध्याय का 107 वां जन्म दिवस पं दीनदयाल उपाध्याय सेवा प्रतिष्ठान काशीपुर के द्वारा मनाया गया

Share This News

पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी का 107 वा जन्म दिवस पंडित दीनदयाल उपाध्याय सेवा प्रतिष्ठान काशीपुर के द्वारा, पंडित दीनदयाल पार्क आवास विकास काशीपुर में प्रातः 10:00 बजे से पूर्ण उत्साह व श्रद्धा से बनाया गया .. जन्मदिवस समारोह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक हरभजन सिंह चीमा कार्यक्रम अध्यक्ष सौरभ जिला प्रचारक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मुख्य वक्ता सुरेश सुयाल प्रांत सह सेवा प्रमुख विशेष अतिथि श्रीमती उषा चौधरी महापौर नगर निगम काशीपुर अग्रपाल यादव प्रांतीय मार्ग प्रमुख राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमोद कुमार अग्रवाल प्रमुख उद्योगपति काशीपुर रहे … अध्यक्ष सत्य प्रकाश गुप्ता व अन्य के द्वारा सम्मानित अतिथियों का अंग वस्त्र व माला पहनाकर स्वागत किया गया ।

तथा अपने स्वागत संबोधन में अध्यक्ष जी ने सभी अतिथियों का कार्यक्रम में आने का आभार व्यक्त किया । कार्यक्रम का संचालन महामंत्री अशोक धीमान जी ने किया जन्मदिवस समारोह कार्यक्रम का शुभ आरंभ राष्ट्रगीत से किया गया । महामंत्री अशोक धीमान ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी का जीवन परिचय वह उपलब्धियां के विषय में बताया जन्मदिवस के इस कार्यक्रम में गरीब व निर्धन महिलाओं को बेडशीट वितरित की गई समाज में चिकित्सा व योग क्षेत्र में अनुकरणीय कार्य करने के लिए डॉक्टर आर सी शर्मा को प्रशस्त्री सम्मान पत्र व शाल उड़ाकर सम्मानित किया गया ।

काशीपुर के विद्यालयों में हाई स्कूल, इंटरमीडिएट की कक्षाओं में अपने स्कूल में उच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को” विद्याश्री” सम्मान व पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया तथा एक विकलांग को बैसाखी भेंट भी की गई । मुख्य वक्ता सुरेश सुयाल ने पंडित दीनदयाल जी के अंत्योदय एकात्म मानववाद पूंजीवाद साम्यवाद राष्ट्रीय भावना आदि के विषय में विस्तार से बताया श्रीमती उषा जी ने अपने वक्त में पंडित दीनदयाल जी को पवित्र आत्मा वह देश को समर्पित योद्धा निशभाव से देश सेवा करने वाला महान राजनीतिक बताया प्रतिष्ठान के द्वारा प्रतिवर्ष पुरी लगन से मौसम का ध्यान न रखते हुए पंडित दीनदयाल जी का जन्म दिवस प्रतिष्ठान के द्वारा मनाया जाता है ।

प्रतिष्ठान के सभी पदाधिकारीयो को बहुत-बहुत साधुवाद पूर्व विधायक हरभजन सिंह चीमा जी ने कहां पंडित दीनदयाल जी महान चिंतक और राजनीतिज्ञ व विचारक रहे कार्यक्रम अध्यक्ष सौरभ ने बताया आज के परिवेश में पुस्तकालय का चलन फिर से आ गया है इसका स्वरूप पहले से बदल गया है और इसे E-पुस्तकालय के नाम से जाना जाता है काशीपुर में भी हमें इस E-पुस्तकालय को चलने का प्रयास करना चाहिए

पंडित जी के जन्मदिवस समारोह कार्यक्रम में शहर के गण मान्य व्यक्ति, स्कूलों के बच्चों के साथ उनके माता-पिता भी सैकड़ो की संख्या में उपस्थित रहे, कार्यक्रम की समाप्ति पर अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेट किया गयाl महामंत्री अशोक धीमान ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी का आभार व्यक्त किया l
राष्ट्रगान के बाद कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा पर सभी आगंतुकों से सूक्ष्म जलपान करने का निवेदन किया गया
अशोक धीमान


Share This News