May 26, 2024

News Solid

सच की हद तक

दुबई में फंसे भारतीयों ने भारत सरकार से वापस हिंदुस्तान बुलाने को लगाई गुहार

Share This News

जहाँ जनपद उधम सिंह नगर में विदेश भेजनें के नाम पर ठगी करने का सिलसिला थमा भी नहीं था कि अब ऐसा मामला समाने आया है जोकि सभी को हैरत में डाल सकता है। उत्तराखंड के तीन  युवक ओर उत्तराखंड की सीमा से सटे उत्तरप्रदेश के दो युवकों को दुबई में बंधक बनाने का मामला सामने आया है जो अब विदेश में फंसे लोगो कि एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। वायरल वीडियो में युवक धामी सरकार से गुहार लगाते नज़र आ रहें हैं। अब युवकों के परिजनों ने भी सीएम पुष्कर सिंह धामी से मदद की गुहार लगाई है। 

आपको बता दें कि उत्तराखंड के तीन युवक ओर उत्तराखंड की सीमा से सटे उत्तरप्रदेश के दो युवकों को दुबई में बंधक बनाने का मामला सामने आया है। युवकों के साथ साथ परिजनों ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से मदद की गुहार लगाई है। रोजगार की तलाश में दुबई गए पांच युवक काम न मिलने पर वहीं फंस गए हैं। इन युवकों ने परिजनों से बात कर उन्हें वापस भारत बुलाने को कहा है।ओर एक वीडियो भी इनके द्वारा भेजा गया है, जो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जब परिजनों ने दुबई भेजने वाले एजेंटों को मामला बताया तो उन्होंने डेढ़ लाख रुपये की मांग की। इस पर एक युवक के परिजन ने विदेश मंत्रालय और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र भेजकर युवकों को वापस बुलाने की गुहार लगाई है।

उत्तराखंड बॉर्डर पर बसे गांव रायपुरी निवासी शीला देवी ने बताया कि दो माह पूर्व ग्राम अंगदपुर हाल निवासी दिल्ली के दो एजेंटों ने उनके पुत्र अमित कुमार व दिलशाद निवासी रायपुरी, ओर मोहसिन निवासी ग्राम अंगदपुर, ओर नीरज व अभिषेक पुत्र हरिराज निवासी कौड़िया गांव (पौड़ी गढ़वाल) को दुबई भेजा था। एजेंटों ने दुबई के शारजाह की सनिया स्थित एक कंपनी में पांचों युवकों को कारपेंटर के रूप में काम दिलाने का वादा किया था, लेकिन वहां पर उन्हें कारपेंटर का काम नहीं मिला। कंपनी के अफसरों ने सभी युवकों के पासपोर्ट जब्त कर लिए। साथ ही उन्हें मजदूरी के पैसे भी नहीं दिए। इसके चलते युवकों को खाने के लाले पड़ गए हैं। अब युवकों के परिजनों ने सरकार से गुहार लगाई है कि उनके बच्चो को शकुशल वापस घर पहुँचाया जाए

बही मोहसिन के पिता मोहम्मद रफी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के धामपुर का निवासी परविंदर सिंह एजेंट ने मोहसिन को फर्जी तरीके से दुबई भेज दिया है । दुबई में मोहसिन का पासपोर्ट भी जब्त कर लिया है लगभग दो महीने हो चुके है दुबई में काम करते हुए लेकिन ना ही कोई पैसा मिल रहा है और ना ही खाने के लिए खाना । हम सरकार से मांग करते है कि जितने भारतीय दुबई में फंसे हुए भारत सरकार उनको बहां से हिंदुस्तान बापस लाया जाए ।

वंही इस पूरे मामले पर भाजपा जिलाध्यक्ष गुंजन सुखीजा ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली हैं कि जिले के कुछ युवक दुबई में  फसे हुए हैं उन्होंने लोगो से अपील की है कि विदेश ना जाये किसी धोखाधड़ी में ना फसे पहले पूरी जानकारी ले उसके बाद विदेश जाए कुछ ऐसे मामले भी सामने आ रहे हैं कि गलत तरीके से लोगो को विदेश भेजा जा रहा है प्रसाशन द्वारा ऐसे एजेंटों पर शिकंजा भी कसा जा रहा है और कार्यवाही भी की जा रही है जिला अध्यक्ष बोले जो लोग विदेश में फसे हुए हैं उनके परिवार से बातचीत कर उनकी हर संभव मदद की जाएगी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी इस मामले से अवगत कराया जाएगा साथ ही सांसद व केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट जी के माध्यम से भी हर संभव मदद की जाएगी


Share This News