May 26, 2024

News Solid

सच की हद तक

किसानों ने किया अनोखे तरीके से रावण का दहन

Share This News

जहाँ आज पुरे देश भर में विजय दशमी यानि बुराई परअच्छाई की जीत के पर्व को मना रहें हैं तो वहीं उधम सिंह नगर में अनोखे रावण का दहन समाने आया है, जहाँ लगभग 3 माह से धरने पर बैठे भूमि बचाओ आन्दोलन के किसानों ने राज्य सरकार को रावण की उपाधि देते हुए रावण के पुतले को दहन किया है, और प्रदर्शनकारियों ने जल्द दी उनकी भूमि अधिकार बापस करने की मांग की है। जोकि अनोखा रावण क्षेत्र में चर्चा का विषय बना रहा।

आपको बता दें की उधम सिंह नगर के बाजपुर की तहसील में 20 गाँवो की लगभग 6 हजार एकड़ भूमि का मालिकाना हक़ की मांग को लेकर बाजपुर तहसील परिसर में लगभग 90 दिनों से धरने पर बैठे हैं।जोकि सरकार से धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी अपनी भूमि का मालिकाना हक़ बापस देने की मांग कर रहें हैं। जहाँ आज पुरे देश भर में विजय दशमी के पर्व को मनाया जा रहा है। आज रावण के पुतले का दहन कर बुराई पर अच्छाई की जीत की मिसाल कायम कर रहें हैं तो वहीं उधम सिंह नगर के प्रदर्शनकारी किसानो ने सरकार रुपी रावण का पुतला बना रावण कर पुतले का दहन किया है। धरने पर बैठे दर्जनों किसानों ने इस अनोखे रावण के पुतले का दहन किया है। उनकी साफ तौर पर मांग है की जब तक उनकी मांगो को पूरा नहीं करेंगे ज़ब तक वह धरने पर बैठे रहेंगे।

इस दौरान किसान नेता जगतार सिंह बाजवा ने बताया कि आज हमारे द्वारा जो रावण के पुतले का दहन किया गया है,वह उन षड्यंत्र कारी रावणों का पुतला है जिन्होंने बाजपुर को उजाड़ने में अपनी भूमिका निभाई है। इस गाँव की भूमि से जुड़े हज़ारों लोग आंदोलन कर रहे हैं। लगभग तीन माह का समय हो गया है और लोग 2020 से परेशान हैं, जिन्होने भी इन 20 गाँव के लोगों को बर्बाद करने की साज़िश में अपनी भूमिका निभाई है।उन रावण रूपी पुतलों का आज हमारे द्वारा दहन किया गया है। यदि इसमें कोई सरकार शामिल है तो सरकार का, DM शामिल है DM का, या कोई नेता शामिल तो नेता का, इस संयंत्र में शामिल सभी लोगों का पुतला दहन किया गया है


Share This News