June 15, 2024

News Solid

सच की हद तक

खनन माफियों ने अवैध हथियारों के बल पर एक पुलिस होमगार्ड का किया अपहरण

Share This News

भले ही जनपद उधम सिंह नगर का प्रशासन अबैध खनन रोकने के लाख जतन कर रहा हो लेकिन उसके बाबजूद भी खनन माफियाओं के हौसले बुलंद ओर बेखौफ नजर आ रहे है जिसका नतीजा उस बक्त देखने को मिला जब खनन माफियों ने बेखौफ होकर अवैध हथियारों के बल पर एक पुलिस होमगार्ड का अपहरण कर लिया और तहसीलदार द्वारा पकड़े गए डंपरों को छीन कर फरार हो गए।जिसके बाद तहसील प्रशासन में हड़कंप मच गया हालांकि बाद में होमगार्ड को दूर लेजाकर फेंक दिया। जहाँ होमगार्ड ने पुलिस में तहसीर देकर कार्यवाही की मांग की है।

आपको बता दें कि उधम सिंह नगर के बाजपुर में तहसीलदार अक्षय कुमार भट्ट देर शाम छोई मोड़ से अवैध खनन में लिप्त एक डंपर को पकड़ लिया था, जबकि डंपर चालक मौके से फरार हो गया था। जिसके बाद तहसीलदार द्वारा होमगार्ड मोहम्मद असलम और हुसैन को डंपर की निगरानी करने के लिए छोड़ दिया गया था। डंपर की निगरानी कर रहे दो होमगार्ड के पास हथियारबंद लोग पहुंच गए और मोहम्मद असलम के साथ मारपीट की और डंपर में बैठे हुसैन को हथियारों के बल पर अपहरण कर लिया। जिसके बाद खनन माफिया अवैध खनन सामग्री से भरे डंपर को अपने साथ ले गए। जहां दबंगों ने होमगार्ड हुसैन को रुद्रपुर के समीप सड़क किनारे फेंक दिया और मौके से फरार हो गए। होमगार्ड हुसैन की किडनैपिंग की सूचना मिलते ही तहसीलदार अक्षय कुमार भट्ट और राजस्व विभाग की टीम में हड़कंप मच गया। जिसके बाद तहसील के सरकारी वाहन से होमगार्ड हुसैन को दोराहा चौकी लाये। जहां होमगार्ड हुसैन ने पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की। खनन माफियाओं की दबंगई और होमगार्ड की किडनैपिंग की सूचना से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।

तहसीलदार अक्षय कुमार भट्ट ने बताया कि मामले में तहरीर दी गई है और घटना से उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है और मामले की जांच पुलिस द्वारा की जा रही है जिसके बाद अग्रिम कार्यवाही अमल में लाई जाएगी


Share This News